Read in App


• Wed, 24 Apr 2024 2:25 pm IST


शराब पीने के लिए टोका तो रेत दिया बच्चे का गला


 उधमसिंह नगर जिले के काशीपुर में बीते दिनों 21 अप्रैल को 13 महीने के बच्चे का गला रेतकर बेहरमी से हत्या करने का प्रयास किया गया था. इस मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया है, जिसका पुलिस ने अब खुलासा किया है.

काशीपुर सीओ अनुषा बडोला ने बताया कि यूपी के सहारनपुर जिले का रहने वाला नदीम काशीपुर में मेले में जूस की दुकान लगाता है. नदीम के पास ही उसके गांव का आशू भी काम करता है. 21 अप्रैल की शाम को आशू, नदीम के 13 महीने के बेटे को घुमाने के बहाने ले गया था, लेकिन देर रात भी वापस नहीं आया था.

नदीम को अपने बच्चे की चिंता हुई तो उसने आशू को फोन किया. आशू ने फोन पर कहा कि वो थोड़ी देर में आ रहे हैं, लेकिन फोन करने के काफी देर बाद भी जब आशू नहीं आया तो नदीम को कुछ अनहोनी की आशंका हुई और उसने तीन बजे मेले थाने में अपने तेरह माह के बच्चे के संबंध में जानकारी दी.

पुलिस अधीक्षक अभय सिंह ने इस मामले का गंभीरता से लिया और सीओ आनुशा बड़ोला के निर्देशन में पुलिस टीम का गठन कर तत्काल बच्चे की तलाश शुरू की. पुलिस ने कुछ ही देर में आरोपी आशू को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने जब आशू से सख्ती से पूछताछ की तो उसने बताया कि 13 महीने के बच्चे का गला काटकर झाड़ियों में फेंक दिया है. पुलिस ने तुरंत मौके पर पहुंचकर बच्चे को उठाया और उसे हॉस्पिटल में भर्ती कराया.

पुलिस ने बताया कि आशू शराब का आदी थी, जिस कारण नदीम की पत्नी उसे अक्सर शराब पीने से टोका करती थी. वहीं कई बार नदीम की पत्नी आशू को डांट भी देती थी, जो आशू को अच्छा नहीं लगता था. इसी वजह से गुस्से में आकर आशू ने नदीम के 13 महीने के बेटे का गला रेतकर उसे झांडियों में फेंक दिया था. किस्मत से बच्चा बच गया.