Read in App


• Sat, 19 Dec 2020 4:25 pm IST


विस अध्यक्ष ने सत्र से पहले फायर सेफ्टी का जाना हाल


देहरादून। विधानसभा परिसर देहरादून में अग्निशमन विभाग द्वारा विधानसभा के अधिकारियों एवं कर्मियों को फायर सेफ्टी के उद्देश्य से प्रशिक्षण दिया गया।इस अवसर पर उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने प्रशिक्षण का जायजा लिया।
मुख्य अग्निशमन अधिकारी राजेंद्र खाती की टीम के द्वारा विधानसभा की कर्मियों को आग से बचाव का प्रशिक्षण दिया गया।वहीं विधानसभा परिसर में सुरक्षा के लिए लगाए गए अग्निशमन यंत्रों के बारे में जानकारी दी गई साथ ही उपकरणों को चलाए जाने का भी प्रशिक्षण दिया गया।फायर कर्मीयों द्वारा यंत्रों को किस प्रकार खोला जाए एवं किस प्रकार प्रयोग किया जाए इसकी जानकारी दी गई।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि 21 दिसंबर से आहुत होने वाले शीतकालीन सत्र को लेकर सभी प्रकार की तैयारियां पूर्ण कर दी गई है एवं अधिकारियों को चौक चौबंद व्यवस्था रखने के निर्देश दिए गए हैं।श्री अग्रवाल ने कहा कि कोरोना संक्रमण के प्रभाव से बचने के लिए सभी आवश्यक दिशा निर्देशों का पालन किया जाएगा। वहीं श्री अग्रवाल ने यह भी जानकारी दी कि रविवार 20 दिसंबर को सांय 3:00 बजे से दलीय नेताओं एवं कार्य मंत्रणा की बैठक आहूत की जानी है।कार्य मंत्रणा की बैठक के दौरान ही तीन दिवसीय सत्र के एजेंडे पर चर्चा की जानी है।