Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Tue, 6 Dec 2022 11:00 am IST

नेशनल

ममता बनर्जी के करीबी साकेत गोखले गिरफ्तार, पीएम मोदी को बदनाम करने का है आरोप...


तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता और ममता बनर्जी के करीबी साकेत गोखले को गुजरात पुलिस ने बीती देर रात राजस्थान के जयपुर एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया। 

गोखले पर मोरबी हादसे पर पीएम मोदी के बारे में गलत खबर फैलाने का आरोप है। गिरफ्तारी की जानकारी उनकी पार्टी के सहयोगी और राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने दी है। ओ ब्रायन ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, टीएमसी के राष्ट्रीय प्रवक्ता साकेत गोखले को गुजरात पुलिस ने जयपुर एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया है। 

जब वह उतरे तो गुजरात पुलिस जयपुर एयरपोर्ट पर उसका इंतजार कर रही थी और उन्हें गिरफ्तार कर लिया। ओ ब्रायन के मुताबिक, गिरफ्तारी के बाद गोखले ने मंगलवार की सुबह दो बजे अपनी मां को फोन किया और बताया कि, गुजरात पुलिस उसे अहमदाबाद ले जा रही है और वह आज दोपहर तक अहमदाबाद पहुंच जाएंगे। पुलिस ने उन्हें मात्र दो मिनट का फोन कॉल करने दिया, और फिर उनका फोन और उसका सारा सामान जब्त कर लिया। 

एक दिसंबर, 2022 को, TMC के प्रवक्ता साकेत गोखले ने दावा किया था कि, पुल ढहने की घटना के बाद गुजरात में पीएम मोदी की मोरबी यात्रा के लिए केवल कुछ घंटों के लिए 30 करोड़ रुपये खर्च किए गए थे। तथाकथित रिपोर्ट का हवाला देते हुए गोखले ने दावा किया था कि, 5.5 करोड़ रुपये विशुद्ध रूप से स्वागत, कार्यक्रम प्रबंधन और फोटोग्राफी के लिए थे। उन्होंने यह भी दावा किया कि, मोदी के इवेंट मैनेजमेंट और पीआर की कीमत 135 लोगों के जीवन से ज्यादा है। क्योंकि त्रासदी के 135 पीड़ितों के परिवारों को हर एक को केवल 4 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी गई। 

हालांकि, गुजरात भाजपा ने गोखले के ट्वीट पर दी गई जानकारी को फेक न्यूज बताया था। गुजरात भाजपा ने कहा कि, इस तरह की कोई RTI दाखिल नहीं की गई थी, और न ही किसी आरटीआई का ऐसा कोई जवाब दिया गया। भाजपा गुजरात ने ट्विटर पर पोस्ट करते हुए लिखा था कि, नई क्लिपिंग मनगढ़ंत है, और वास्तव में ऐसी कोई रिपोर्ट कहीं भी प्रकाशित नहीं हुई थी।