Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sat, 21 May 2022 3:15 pm IST


छात्रनेता की आत्मदाह की धमकी से हड़कंप


अल्मोड़ा, संवाददाता। विलंब शुल्क लेकर परीक्षा आवेदन जमा कराने पर पूर्व छात्रनेता भड़क गये। नाराज छात्रनेता ने विवि प्रशासन के सामने विरोध दर्ज कराया। साथ ही परिसर में जमकर हंगामा काटा। छात्रनेता की आत्मदाह की धमकी के चलते कॉलेज प्रशासन को ऐहतियातन विवि परिसर में पुलिस बल तैनात करना पड़ा।

दरअसल, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष दीपक उप्रेती ने बीते गुरुवार को विवि कुलपति को परीक्षा शुल्क को लेकर ज्ञापन सौंपा था। ज्ञापन में कहा था कि विवि द्वारा जो छात्र परीक्षा फार्म भरने से वंचित रह गये थे, उनसे विलंब शुल्क लिया जा रहा है। जबकि विवि प्रशासन से पूर्व में वार्ता के दौरान परीक्षा फार्म भरने से वंचित रहे छात्रों से विलंब शुल्क नहीं लेने की बात हुई थी। उन्होंने कॉलेज प्रशासन पर छात्रों से विलंब शुल्क के नाम पर अवैध वसूली करने का आरोप लगाया। उन्होंने कुलपति का घेराव समेत उग्र आंदोलन की चेतावनी दी थी।

इधर विवि प्रशासन ने शुक्रवार को छात्रनेता की आत्मदाह समेत घेराव की चेतावनी को लेकर भारी मात्रा में पुलिस बल बुला लिया। हालांकि विवि ने विलंब शुल्क की मांग को आगामी सत्र तक नहीं लेने का निर्णय लिया है। बकायदा उन्होंने शुक्रवार शाम ही इसका लिखित आदेश जारी करने का भरोसा छात्रनेता को दिया। तब जाकर मामला शांत हो पाया।