Read in App


• Fri, 26 Apr 2024 4:45 pm IST


चारधाम यात्रा मार्ग पर दौड़ने वाली बसों की निकली पर्ची, पहला मौका यातायात कंपनी को मिला


ऋषिकेश: चारधाम यात्रा संचालित करने वाली संयुक्त रोटेशन व्यवस्था समिति ने यात्रा पर जाने वाली बसों के नंबर को लेकर आज लॉटरी डाली. जिसमें यात्रा पर पहली बस यातायात कंपनी की जाएगी. इसी क्रम में 2200 बसों का नंबर आज निर्धारित हो गया है. यात्रा शुरू होने के प्रथम दिन 150 से अधिक बसों के यात्रा मार्ग पर जाने की उम्मीद है.

आज संयुक्त रोटेशन व्यवस्था समिति ने यात्रा मार्ग पर जाने वाले बसों की लॉटरी निकाली. जिसमें एक-एक करके 2200 बसों की पर्ची घड़े में डाली गई. एक-एक करके पर्ची घड़े से बाहर निकलती रही. बसों के नंबर नोट होते गए. संयुक्त रोटेशन व्यवस्था समिति के अध्यक्ष नवीन रमोला ने बताया यात्रा को लेकर परिवहन व्यवसाईयों में खुशी की लहर है. यात्रा की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. 9 मई को यात्रा पर जाने के लिए 150 बसों की बुकिंग अभी तक हो चुकी है. इसी कड़ी में आज 2200 बसों की लॉटरी भी डाली गई. जिसमें पहली पर्ची यातायात कंपनी से संचालित होने वाली बस की निकली है.

नवीन रमोला ने सरकार से संयुक्त रोटेशन व्यवस्था समिति की बसों में जाने वाले यात्रियों के लिए रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था ऋषिकेश से करने की मांग की है. उन्होंने तर्क दिया कि ज्यादातर यात्री देहात क्षेत्र से होते हैं, जो ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने में असमर्थ होते हैं. हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी परिवहन व्यवसायियों को यात्रा अच्छी चलने की उम्मीद है. परिवहन व्यवसायी भी एडवांस बुकिंग से काफी खुश नजर आ रहे हैं.