Read in App


• Wed, 17 Apr 2024 1:57 pm IST

राजनीति

पौड़ी गढ़वाल लोकसभा सीट पर कांग्रेस को बड़ा झटका ! पत्नी संग बीजेपी में शामिल हुए पूर्व महासचिव प्रदीप तिवाड़ी


श्रीनगर: उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव 2024 के मतदान से ठीक दो दिन पहले कांग्रेस को झटका देने वाले प्रदीप तिवाड़ी आज 17 अप्रैल को बीजेपी में शामिल हो गए हैं. प्रदीप तिवाड़ी के साथ उनकी पत्नी और श्रीनगर गढ़वाल की पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष पूनम तिवाड़ी ने भी बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण की है. प्रदीप तिवाड़ी कांग्रेस में प्रदेश महासचिव के पद पर थे. मतदान के ठीक पहले प्रदीप तिवाड़ी और उनकी पत्नी पूनम तिवाड़ी का बीजेपी में जाना गढ़वाल लोकसभा सीट पर कांग्रेस के लिए बड़ा झटका है.

गढ़वाल लोकसभा सीट पर प्रदीप तिवाड़ी कांग्रेस का एक बड़ा चेहरा थे. प्रदीप तिवाड़ी की युवाओं पर अच्छी पकड़ मानी जाती है. इसके अलावा प्रदीप तिवाड़ी की पत्नी पूनम तिवाड़ी श्रीनगर गढ़वाल नगर पालिका की पूर्व अध्यक्ष भी रह चुकी हैं और महिलाओं में उनकी अच्छी खासी पैठ है, जिसका फायदा बीजेपी को लोकसभा चुनाव में मिलेगा.
कांग्रेस और गढ़वाल लोकसभा सीट से पार्टी के प्रत्याशी गणेश गोदियाल के लिए ये बड़ा झटका इसीलिए भी माना जा रहा है, क्योंकि प्रदीप तिवाड़ी की गिनती गणेश गोदियाल के करीबी नेताओं में होती है. हालांकि जिस तरह से मतदान के ठीक पहले प्रदीप तिवाड़ी ने कांग्रेस का हाथ छोड़ा है, वो चुनाव में पार्टी के लिए सही नहीं बताया जा रहा है.